कुमाऊं शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ की प्रशासनिक भवन शाखा के चुनाव की घोषणा, जानिये कब होगा चुनाव


व्हाट्सएप पर लाइव उत्तरांचल न्यूज के नियमित समाचार प्राप्त करने व हमसे संपर्क करने के लिए इस लिंक पर क्लिक

https://chat.whatsapp.com/BhBYO0h8KgnKbhMhr80F5i 

नैनीताल। लाइव उत्तरांचल न्यूज

कुमाऊं शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ की प्रशासनिक भवन शाखा के वार्षिक चुनाव की अधिसूचना सोमवार को जारी हो गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी बहादुर सिंह बिष्ट ने इसको लेकर कार्यक्रम जारी कर दिया है। चुनाव 22 जनवरी को होगा।


जारी अधिसूचना के अनुसार 19 जनवरी को नामांकन, 21 जनवरी को नाम वापसी होगी। जबकि मतदान के लिए 22 जनवरी की तिथि तय की गई है। इधर चुनाव संपन्न कराने के लिए बिष्ट ने कुमाऊं विवि शिक्षणेत्तर कर्मचारी महासंघ के महामंत्री लक्ष्मण सिंह रौतेला व वरिष्ठ कर्मचारी नेता लीलाधर उपाध्याय को सहायक चुनाव अधिकारी का दायित्व दिया गया है।


महासंघ कार्यकारिणी की हुई अहम बैठकः-
कुमाऊं विवि शिक्षणेत्तर कर्मचारी महासंघ की कार्यकारिणी की सोमवार को अहम बैठक हई। हरमिटेज भवन में हुई बैठक में 7 चतुर्थ श्रेणी संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण की रुकी हुई प्रक्रिया व भीमताल परिसर को उत्तराखंड शासन से अनुमोदन प्रदान करने के अलावा एसएस जीना अल्मोड़ा विवि कर्मियों को विकल्प को लेकर चर्चा की गई।

तय हुआ कि इन मामलों में एक शिष्टमंडल उच्च शिक्षा मंत्री से उनके स्थानीय दौरे पर आने पर मिलेगा। पुरानी पेंशन स्कीम के आंदोलन में विवि कर्मचारियों के प्रतिनिधि को शामिल करने, विवि में प्रवेश में कर्मचारियों के आश्रितों को अधिमान अंक देने सहित विवि प्रशासन से आगामी त्रैमासिक प्रगति बैठक के संबंध में कुछ बिंदुओं को जोड़ने पर भी सहमति व्यक्त की गई।


बैठक में महासंघ के संविधान में प्रस्तावित संशोधन को भी स्वीकृति प्रदान की गई। इससे पूर्व बैठक में महासंघ के पदाधिकारियों द्वारा छमाही प्रगति रिपोर्ट भी प्रस्तुत की।
महासंघ के अध्यक्ष भूपाल सिंह करायत की अध्यक्षता में हुई बैठक का संचालन महासंघ के महामंत्री लक्ष्मण सिंह रौतेला ने किया।

बैठक में महासंघ के कोषाध्यक्ष राजेंद्र कुमार, भीमताल परिसर से सचिव मनोज कुमार रौतेला, उपाध्यक्ष शशि, उपसचिव नवीन जोशी, कोषाध्यक्ष दिलीप नेगी, डीएसबी परिसर से उपाध्यक्ष मोहन बिष्ट, उपसचिव गोपाल कपिल, दिनेश चंद्र, नरोत्तम बहुगुणा, चंद्रबल्लभ जोशी एवं प्रशासनिक भवन से प्रकाश पाठक, नीरज साह, कुलदीप सिंह, चंद्रशेखर पंत, जगमोहन मेहरा,  सहित शमशेर मेहरा, हीरा सिंह, विपिन सैनी, अमरनाथ गोस्वामी आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: