कमांडेंट के विरुद्ध जमानती वारंट जारी, हाईकोर्ट ने अवमानना याचिका में सुनवाई के बाद की कार्यवाही

व्हाट्सएप पर लाइव उत्तरांचल न्यूज के नियमित समाचार प्राप्त करने व हमसे संपर्क करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/BhBYO0h8KgnKbhMhr80F5i  

नैनीताल। लाइव उत्तरांचल न्यूज


उत्तराखंड हाईकोर्ट ने गढ़वाल राइफल रेजिमेंट सेंटर लैंसडाउन के कमांडेंट के विरुद्ध जमानती वारंट जारी किया है। अदालत के पहले जारी आदेशों का अनुपालन न करने पर यह निर्देश दिए हैं। हाईकोर्ट ने सीजेएम पौड़ी को जमानती वारंट को कमांडेंट तक पहुंचाने का जिम्मा दिया है। न्यायमूर्ति शऱद कुमार शर्मा की एकलपीठ ने मामले की सुनवाई की। अगली सुनवाई दो हफ्ते बाद होगी।

मामले के अनुसार हाईकोर्ट की खंडपीठ ने चंद्रजीत सिंह बिष्ट बनाम केंद्र सरकार से संबंधित जनहित याचिका पर फरवरी 2017 में सुनवाई की थी। इसके बाद लोक निर्माण विभाग को लैंसडाउन कैंट बोर्ड क्षेत्र में गढ़वाल राइफल रेजिमेंट सेंटर के कमांडेंट से एनओसी प्राप्त कर पैदल मार्ग बनाने के निर्देश दिए थे। लोक निर्माण विभाग द्वारा इस सम्बंध में कैंट बोर्ड को एनओसी के लिए आवेदन किया गया। लेकिन उन्हें अब तक अनापत्ति नहीं दी गई।

जनहित याचिका दायर करने वाले चंद्रजीत ने इस पर हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर की। जिसकी पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने गढ़वाल रेजीमेंट सेंटर लैंसडाउन के कमांडेंट इंद्रजीत को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होने को कहा था। लेकिन उन्होंने इस आदेश का अनुपालन भी नहीं किया। इस पर एकलपीठ ने उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: