स्वास्थ्य सुविधा देने में नाकाम है भाजपा की डबल इंजन सरकारः मनोज तिवारी, पूर्व विधायक ने लगाया आरोप

मनोज तिवारी

व्हाट्सएप पर लाइव उत्तरांचल न्यूज के नियमित समाचार प्राप्त करने व हमसे संपर्क करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/BhBYO0h8KgnKbhMhr80F5i  


अल्मो़ड़ा। लाइव उत्तरांचल न्यूज

अल्मोड़ा के पूर्व विधायक कांग्रेस नेता मनोज तिवारी ने कहा है कि जिले सहित प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। भाजपा की डबल इंजन सरकार लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहय्या कराने मेें पूरी तरह नाकाम रही है। उऩ्होंने इस मामले में सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।


तिवारी ने यहां जारी बयान में कहा है कि अल्मोड़ा सहित पूरे प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही हैं। खासकर पर्वतीय क्षेत्र में इसका बुरा हाल है। जिला मुख्यालय अल्मोड़ा में मरीज व्यवस्था नहीं होने से अस्पताल आने के बाद भी अपनी जान गवां रहे हैं। अल्मोड़ा के महिला अस्पताल में सुविधाओं के अभाव बना हुआ है। यहां प्रसव के दौरान महिलाओं की जान जाने के मामले लगातार प्रकाश में आ रहे हैं।

आलम यह है कि सामान्य प्रसव के बाद चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही है। तिवारी ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों के अस्पतालों की बदहाली के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है। कहा है कि भाजपा प्रदेश की भोली भाली जनता को अच्छे दिनों का सपना दिखाकर सत्ता तक पहुंची लेकिन स्वास्थ्य के अलावा शिक्षा, रोजगार एवं विकास के मामले मेें हर मोर्चे पर पूरी तरह असफल साबित रही है। जनता इसका जवाब समय आऩे पर देगी।


महिला कांग्रेस ने श्रद्धांजलि दीः प्रसव के दौरान बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिलने से अल्मोड़ा महिला अस्पताल में हाल में गर्भवती महिला की मृत्यु पर महिला कांंग्रेस अल्मोड़ा ने गहरा दुःख व्यक्त किया है। पार्टी से जुड़ी महिलाओं ने जिलाध्यक्ष लता तिवारी की अगुवाई में गुरुवार सायं चौक बाजार में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। जिलाध्यक्ष तिवारी ने इस मौके पर कहा कि अल्मोड़ा के अस्पतालों की स्थिति लगातार बद्तर होती जा रही है।

स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में महिलाओं की मृत्यु के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। अस्पताल प्रशासन और ना ही प्रदेश की भाजपा सरकार मामलों को हल्के में ले रहे हैं । उन्होंने कहा कि आखिर कब तक स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में लोग यूं ही अपनी जिन्दगी खोते रहेंगें? कांंग्रेस नगर सचिव गीता मेहरा ने कहा कि सरकार एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है वहीं दूसरी ओर बेटियों की जिंदगी बचा पाने के लिए अल्मोड़ा के अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाएं तक नहीं दे पाती तो इससे अधिक दुर्भाग्यपूर्ण और क्या हो सकता है?

जिला महामंत्री राधा बिष्ट ने कहा कि प्रदेश सरकार को लगातार खराब हो रही स्वास्थ्य सेवाओं का संज्ञान लेकर अस्पतालों की स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करनी चाहिए।श्रदांजलि सभा में महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी, लीला जोशी,पूनम आर्या,राधा बिष्ट, गीता मेहरा, तारा तिवारी, हेमा तिवारी, किरन जोशी,अनीता बिष्ट, कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला, जिला उपाध्यक्ष परितोष जोशी, हेम तिवारी, सचिन टम्टा, कुलदीप मेर आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: