बसपा उत्तराखंड में अकेले लड़ेगी विधान सभा चुनाव, पार्टी सुप्रीमो मायावती ने जन्म दिन पर किया ऐलान

व्हाट्सएप पर लाइव उत्तरांचल न्यूज के नियमित समाचार प्राप्त करने व हमसे संपर्क करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/BhBYO0h8KgnKbhMhr80F5i  

नैनीताल। लाइव उत्तरांचल न्यूज


उत्तराखंड में 2022 का विधान सभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने 65 वें जन्म दिन शुक्रवार 15 जनवरी को यह ऐलान किया है। प्रदेश में विपक्षी एकता के किसी प्रयास को यह एक झटका माना जा रहा है। हालांकि राजनीति में चुनाव के अंतिम दौर तक इस की संभावना बनी रहती है। उधर आम आदमी पार्टी भी उत्तराखंड में पहलीबार चुनाव में ताल ठोंक चुकी है। मायावती ने उप्र मेें भी अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सीएम हरीश रावत ने मायावती को जन्म दिन पर बधाई दी है।


मायावती ने इस बार अपना जन्म दिन ‘आत्मसंयम दिवस’ के तौर पर मनाया। उऩ्होंने लखनऊ में हुई प्रेस कांफ्रेंस में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की। इस मौके पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को 2007 की याद दिलाई और कहा कि एकजुट प्रयास से पार्टी सत्ता में आई थी। उन्होंने कार्यकर्ताओं ने निराशा त्याग कर सक्रिय बनने की भी अपील की।
मायावती ने केंद्र सरकार से आंदोलित किसानों की मांगों को मानने की अपील की। किसान सबसे बेहतर तरीके से अपना हित समझते हैं।

केंद्र सरकार की COVID-19 वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए तारीफ करते हुए बसपा सुप्रीमो ने आम जनता को इसे निःशुल्क उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। केंद्र सरकार के अलावा राज्य सरकारों से भी इसके लिए आगे आने की अपील की। उऩ्होंने यह भी कहा कि निःशुल्क नहीं दिए जाने पर 2022 में सत्ता में आऩे पर बसपा सरकार इसको जनता के लिए निःशुल्क उपलब्ध कराएगी। मायावती ने उप्र में रही कांग्रेस व सपा सरकारों पर भी निशाना साधा वहीं उत्तराखंड व उप्र में सत्ताधारी भाजपा शासन की भी मुखालफत की। उत्तराखंड के लिए कहा कि वहां भी हालात ठीक नहीं हैं आम जनता एकबार फिर से बसपा को सत्ता में लाने के लिए तैयार है।

इस मौके पर उन्होंने मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा विमोचन भी किया। मायावती ने काशीराम को भी याद किया और पार्टी जनों का सहयोग के लिए आह्वान करते हुए कहा कि काशीराम की कड़ी त्याग तपस्या व कठोर मेहनत से बनी बीएसपी का अंबेडकरवादी व मानवतावादी मूवमेंट चलता रहे। यहां उल्लेखनीय है कि मायावती उप्र की चार बार सीएम रही हैं। उप्र के सीएम योगी आदित्य नाथ व सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत बड़ी तादात में लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी है। उनके समर्थकों ने उनकी कई पुरानी तस्वीर भी साझा की हैं।


उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत जोकि उऩ्हें भारत रत्न देने की मांग कर चुके हैं ने भी जन्म दिन पर बधाई दी हैः-

Harish Rawat @harishrawatcmuk आज #बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा एवं उत्तर प्रदेश की मा. पूर्व मुख्यमंत्री, सुश्री #मायावती जी का जन्मदिन है। बहन मायावती जी को उनके जन्मदिन के अवसर पर बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं। मैं, भगवान से आपके स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करता हॅू। HappyBirthday @Mayawati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: