किसान विरोधी बिल वापस ले केंद्र सरकारः राकेश कुमार सिंह, अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने की मांग

राकेश कुमार सिंह
व्हाट्सएप पर लाइव उत्तरांचल न्यूज के नियमित समाचार प्राप्त करने व हमसे संपर्क करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/BhBYO0h8KgnKbhMhr80F5i

नैनीताल। लाइव उत्तरांचल न्यूज

अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राकेश कुमार सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसानों के देशव्यापी विरोध का संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को किसान विरोधी बिल को वापस लेना चाहिए। यही नहीं किसान हित में ठोस नीति भी तैयार करनी चाहिए।

एआईसीसी के राष्ट्रीय महासचिव सिंह ने बुधवार को पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार की ताजपोशी के बाद मध्यम व छोटे तबके के लोगों को हमेशा परेशानियां उठानी पड़ी हैं। उन्होंने कहा कि अन्नदाता यानि किसान के हित में सरकार की ओर से लाभकारी योजनाएं लागू करने की बात तो छोड़िए, बल्कि किसान बिल लागू करने से काश्तकारों की और अधिक दिक्कतें बढ़ गई हैं। कहा कि किसान बिल से बड़े किसानों को जरूर लाभ हो सकता है, लेकिन छोटे किसान इस नई नीति से प्रभावित हो रहे हैं।

सिंह ने कहा कि देश में लाखों की संख्या में किसान अपनी मांगों को लेकर सर्दी के दिनों में सड़कों पर भूखे-प्यासे प्रदर्शन कर रहे हैं। कोरोना काल में किसान अपनी जान जोखिम में डालकर सरकार से उनकी बात सुनने की गुहार लगा रहे हैं। लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां बनारस में घी के दिए जलाकर खुशी मना रहे हैं, तो वहीं देश के गृह मंत्री अमित साह पार्टी के लिए हैदराबाद में वोट मांग रहे हैं। ऐसे में यह स्पष्ट रूप से कहा जा सकता है कि देश के किसानों का अपमान किया जा रहा है।

किसानों पर झूठे मुकदमे लगाकर उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की घटनाएं सामने आना मोदी सरकार में लोकतंत्र खत्म करने का प्रयास है। उन्होंने केंद्र सरकार से किसानों के हित में निर्णय लेने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: