मुलुक लोक कला संस्था की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

Spread the love

नैनीताल। लाइव उत्तरांचल न्यूज


मुलुक लोक कला संस्था अल्मोड़ा की ओर से बुधवार को नगर के शेर का डाडा स्थित रामलीला मैदान में सांस्कृतिक मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से हिमालय की सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण हेतु देवभूमि कुमाऊं की लोक संस्कृति व लोक कला को जीवंत बनाए रखने के मकसद से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि रामलीला कमेटी के अध्यक्ष पूरन चंद्र पांडे तथा विशिष्ट अतिथि खुशहाल सिंह व विजय लक्ष्मी थापा ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर चंदन मेहरा के दिशा निर्देशन तथा किशन लाल के नृत्य निर्देशनमें समिति के कलाकारों ने वंदना ओ नंदा सुनंदा तू दैण है जए ..चंद्रशेखर ने कुमाऊंनी लोक गीत,लोक गीत बंसत की हवा छाया..कुमाऊं की लोक गाथा में गोलू कथा का मंचन किया गया। इसके साथ ही पारे भीड़े की बसंती छोरी आदि की मनमोहक प्रस्तुति पेश की। इस दौरान दीपा आर्या,रिया टम्टा, आशीष, हिमांशु, लक्ष्मण, हरीश, पूजा, मोनिका, चंद्रशेखर,सुनीता,कविता, अजय कुमार,नीरज डालाकोटी, पवन कुमार,कांता पाल,मोनू भाकुनी,भगवती टम्टा आदि मौजूद रहे। समिति अध्यक्ष चंदन सिंह मेहरा ने सभी का आभार व्यक्त किया।

अपने व्हाटसेप पर लाइव उत्तरांचल न्यूज के नियमित समाचार प्राप्त करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://chat.whatsapp.com/BhBYO0h8KgnKbhMhr80F5i

Leave a Reply

Your email address will not be published.