चम्पावत के दीपक, पिथौरागढ़ के सरन व अल्मोड़ा के दिनेश ने बाजी मारी, चम्पावत राइडर्स के तत्वावधान में पहली बार हुई साईकिल रेस प्रतियोगिता

चम्पावत। लाइव उत्तरांचल न्यूज

चम्पावत राइडर्स के तत्वावधान में पहली बार सीमांत जनपद साइक्लोथॉन 2020 का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में चम्पावत के दीपक मेहता, व पिथौरागढ़ के सरन व अल्मोड़ा ​के दिनेश दानू ने क्रमश: पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया है। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह मुख्य ​अतिथि व जिला पर्यटन अधिकारी लता ​बिष्ट मुख्य अतिथि रही ।

व्हाट्सएप पर लाइव उत्तरांचल न्यूज के नियमित समाचार प्राप्त करने व हमसे संपर्क करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/BhBYO0h8KgnKbhMhr80F5i

चम्पावत राइडर्स से जुड़े डा. कमलेश शक्टा व प्रायोजक रियल एडवंचर्स के आशीष जोशी ने बताया कि सीमांत में युवाओं को स्वास्थय के प्रति जागरुक करने व सा​हसिक खेलों को बढ़ावा देने के उदेश्य से साइक्लोथन 2020 कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। साइकिल रेस कनलगांव से दुधपोखरा गांव तक 5.3 किमी दूरी पर आयोजित की गई। प्रतियोगिता में चम्पावत के दीपक मेहता ने 18 मिनट 10 सेकण्ड में रेस पूरी कर पहला, पिथौरागढ़ के सरन ने 18 मिनट 25 सेकण्ड में व अल्मोड़ा निवासी दिनेश दानू ने 18 मिनट 53 सेकण्ड में रेस पूरी कर क्रमश: दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। विजेता खिलाड़ियों को क्रमश: 8, 5 व 3 हजार रुपये की धनराशि ईनाम में दी गई। मुख्य अतिथि एसपी लोकेश्वर सिंह ने आयोजन की सराहना करते हुए प्रतिभागियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि साईकिलिंग बेहतर स्वास्थय के लिए मददगार है। सभी को अपने स्वास्थय के प्रति जागरुक रहना चाहिए। विशिष्ट अतिथि जिला पर्यटन अधिकारी लता बिष्ट ने युवाओं के प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिले में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभाग लगातार प्रयासरत है कहा कि सीमांत में साहसिक खेलों को लेकर अपार संभावनाएं हैं। बताया कि इसके लिए विभिन्न विभागीय योजनाएं संचालित की जा रही है। उन्होंने कहा ​कि युवा कार्यालय से इन योजनाओं की जानकारी ले सकते हैं। आयोजन में 27 प्रतिभागियों ने भाग लिया। चंपावत राइडर्स से जुड़े युवाओं ने प्रतिभागियों समेत अतिथियों व सहयोगियों का आभार व्यक्त किया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: