डीएम गर्ब्याल ने अधिकारियों को दिए पूर्ण चौकसी से संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जानकारी एकत्र करने के निर्देश, जिले में कान्टेक्ट ट्रैकिंग के लिए टीम गठित

नैनीताल। लाइव उत्तरांचल न्यूज


डीएम धीराज गर्ब्याल ने कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में कान्टेक्ट ट्रैकिंग के लिए टीम गठित कर दी है। माॅनिटरिंग हेतु अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. तरूण टम्टा को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
जिलाधिकारी गर्ब्याल ने कहा कि कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। प्रतिदिन जिस तरह संक्रमितों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। ऐसे में आवश्यक है कि संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों पर नजर रखी जाय। डीएम गर्ब्याल ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के की पूर्ण जानकारी के लिए नामित नोडल अधिकारी सम्बन्धित आईआरटी टीम, वीआरटी. टीम व अन्य सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों तथा कार्मिकों से समन्वय करते हुए समस्या का निराकरण सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने बताया इस हेतु विकास खण्ड के कार्मिकों तथा ग्राम पंचायत विकास अधिकारी , राजस्व के कार्मिक तथा पटवारी, लेखपाल, पुलिस विभाग के कार्मिकों की आवश्यकता पड़ने पर आई.आर.टी. टीम के द्वारा उन्हे यथासम्भव सम्बन्धित विभाग के कार्मिक सहयोग हेतु उपलब्ध कराए जायेगे। यह कार्मिक मात्र सहयोग हेतु होगे, मुख्य कार्य वी.आर.टी व सी.आर.टी के द्वारा ही किए जाएगे। उन्होने वी.आर.टी व सी.आर.टी यह सुनिश्चित करेंगे कि जिस दिवस उन्हे टीम के क्षेत्रान्तर्गत किसी भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति की सूचना प्राप्त होती है, तद्दिवस में ही संक्रमित व्यक्ति के काॅनटेक ट्रेकिंग का विवरण प्राप्त किये जाने का पूर्ण प्रयास कर लिया जाए तथा इसकी सूची तद्दिवस मे ही कोरोना कन्ट्रोल रूम तथा नोडल अधिकारी को उपलब्ध करा दी जाए। यदि इस कार्य में विलम्ब हो रहा है तो नोडल अधिकारी को सूचित किया जाए, जिससे उनके द्वारा इस हेतु आ रही समस्याओं कर निराकण सक्षम स्तर के अधिकारियों से कराया जा सके।

व्हाट्सएप पर लाइव उत्तरांचल न्यूज के नियमित समाचार प्राप्त करने व हमसे संपर्क करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/BhBYO0h8KgnKbhMhr80F5i

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: