इलेक्ट्रिक कंबल में शार्ट सर्किट से से बंद घर में आग लगी, फायर—पुलिस कर्मियों व स्थानीय लोगों की तत्परता से टला बड़ा हादसा

Spread the love

नैनीताल। लाइव उत्तरांचल न्यूज


तल्लीताल क्षेत्र में इलेक्ट्रिक कंबल में शार्ट सर्किट से बंद घर में आग लग गई। फायर व पुलिस कर्मियों तथा स्थानीय लोगों की तत्परता से बड़ा हादसा होते होते टला।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीते रोज तल्लीताल रैमजे क्षेत्र निवासी अनिल गुरुरानी रिश्तेदारी में शामिल होने बाहर गए हैं। घर से निकलते समय वह इलेक्ट्रिक कम्बल का प्लग बिजली के सॉकेट से निकालना भूल गए जिसके चलते देर रात कम्बर समेत बिस्तर में आग लग गई। सुबह आसपास के लोगों ने जब घर से धुआं निकलते देखा तो उन्होंने 112 पर पुलिस को आग लगने की सूचना दे दी। जिसके बाद दमकल कर्मी व तल्लीताल पुलिस मौके पर पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने घर का दरवाजा तोड़कर आग पर काबू पाया और जल रहे बिस्तर व बैड को घर से बाहर निकाल दिया। जिसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। एफएसओ चन्दन राम आर्य ने बताया कि दरवाजा बंद होने के कारण आग ने विकराल रूप नहीं लिया अन्यथा बड़ी घटना हो सकती थी। उन्होंने कहा कि नैनीताल में जाड़े के दिनों में ही लोगों की लापरवाही की वजह से अग्निकांड की बड़ी घटनाएं होती हैं। उन्होने बिजली के उपकरणों का सावधानी से उपयोग करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.