नैनीताल नंदा देवी मेले की औपचारिकता पूरी होगी, प्रशासन की आयोजक संस्था के साथ हुई बैठक में फैसला

नैनीताल। लाइव उत्तरांचल न्यूज

सरोवर नगरी के नंदा देवी महोत्सव पर भी इस बार कोरोना का असर होने जा रहा है। इसके लिए मात्र औपचारिकता पूरी की जाएगी। प्रशासन व आयोजन से जुड़े लोगों की बुधवार को हुई संयुक्त बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक की अध्यक्षता नैनीताल के उपजिलाधिकारी विनोद कुमार व पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह थापा ने संयुक्त रूप से की।
आयोजन में मुख्य भूमिका निभाने वाली श्री राम सेवक सभा की ओर से बताया गया कि इस बार महोत्सव  सांकेतिक रूप में मनाया जायेगा। प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि कोरोना को देखते हुए मेले के साथ ही डोला के दिन सांस्कृतिक जलूस व प्रसाद वितरण  के अलावा भंडारा भी नहीं होगा। महोत्सव में किसी प्रकार की दुकानें भी नहीं लगेंगी। नैनादेवी ट्रस्ट व रामसेवक सभा के प्रतिनिधियों ने बताया कि कदली वृक्ष व मूर्ति निर्माण के लिए 5 से 7 लोग प्रतिभाग करेंगे।  दोनों संस्थाओं आम लोगों से अनुरोध भी इसमें सहयोग भी किया। बैठक में  प्रशासन से मेले के सीधे प्रसारण की व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया। ताकि लोग घरों में धार्मिक अनुष्ठान को देख सकें। बैठक में ईओ अशोक कुमार वर्मा, मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार, रामसेवक सभा के अध्यक्ष मनोज साह, महासचिव जगदीश चंद्र बवाड़ी, उपाध्यक्ष मनोज जोशी, पूर्व अध्यक्ष नगरपालिका मुकेश जोशी, श्री मां नयना देवी मंदिर अमर उदय ट्रस्ट के अध्यक्ष राजीव लोचन साह, हेमंत कुमार साह, प्रदीप कुमार साह, सुरेश मेलकानी आदि शामिल हुए।

लाइव उत्तरांचल न्यूज के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://chat.whatsapp.com/H4UHJWGvI8G98MuBffNV80

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: