राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने बेतालेश्वर सेवा समिति के उद्घाटन कार्यक्रम में शिरकत की, समिति की पहल को प्रेरणादायक बताया


व्हाट्सएप पर लाइव उत्तरांचल न्यूज के नियमित समाचार प्राप्त करने व हमसे संपर्क करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/BhBYO0h8KgnKbhMhr80F5i  


नैनीताल। लाइव उत्तरांचल न्यूज


राज्यपाल बेबी रानी मौर्य गुरूवार को जिले के दूरस्थ ब्लाक बेतालघाट पहुंची। उन्होने यहां बेतालेश्वर सेवा समिति के नव निर्मित वृद्धाश्रम, अनाथालय, शिवालय व एम्बुलैंस सेवा के अलावा बाबा साहब आंबेडकर की मूर्ति का लोकार्पण किया। इस मौके पर राज्यपाल ने प्रभु प्रेम आयुष धाम का शिलान्यास भी किया।


राज्यपाल ने इस मौके पर बेतालेश्वर सेवा समिति के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों की सराहना की। उऩ्होंने कहा कि आम जनमानस को समिति के कार्यों से प्रेरणा लेनी चाहिये। उन्होंने वृद्धाश्रम का नाम माता घर व अनाथालय का नाम भैया-बहन घर रखने का सुझाव दिया। राज्यपाल मौर्य ने कहा कि समाज की भलाई के लिए हर बार सरकार की तरफ नहीं देखना चाहिए। स्वयंसेवियों का सहयोग लेकर समाज की प्रगति व विकास में हर संभव सहयोग करना चाहिये।

समिति द्वारा क्षेत्र के बच्चों, महिलाओं के लिए कोचिंग, कैरियर काउंसिलिंग, संगीत प्रशिक्षण, सिलाई-कढ़ाई प्रशिक्षण कार्य किये जा रहे हैं, उनका महिलाएं एवं विद्यार्थी लाभ उठाकर स्वरोजगार अथवा रोजगार की ओर कदम बढ़ायें। राज्यपाल मौर्य ने बेतालघाट में बाबा साहेब आंबेडकर की मूर्ति स्थापना पर क्षेत्रवासियों को बधाई दी।

समिति के अध्यक्ष राहुल अरोरा, सचिव दीप रिखाड़ी ने बताया कि आयुष धाम के अंर्गत 256 नाली भूमि पर 39 प्रजाति की जड़ी बूटी का उत्पादन होगा। इसकी प्रोसेसिंग एवं पैकेजिंग की व्यवस्था भी यहीं पर की जायेगी। समिति की ओर से इस मौके पर जरूरतमंदों को निःशुल्क कंबल भी वितरित किये गये। इससे पहले यहां पहुंचने पर राज्यपाल का समिति के पदाधिकारियों ने स्वागत किया और उऩ्हें प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया ।


कार्यक्रम में जिलाधिकारी सविन बंसल, एसएसपी सुश्री प्रीति प्रियदर्शनी, एडीएम केएस टोलिया, शुगर मिल के महा प्रबंधक प्रकाश आर्या, केएमवीएन के जीएम अशोक जोशी, उपजिलाधिकारी प्रतीक जैन आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: