कूटा शिष्टमंडल ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष भगत से की मुलाकात, उच्च शिक्षा के अतिथि व संविदा प्राध्यापकों को लेकर दिया ज्ञापन

व्हाट्सएप पर लाइव उत्तरांचल न्यूज के नियमित समाचार प्राप्त करने व हमसे संपर्क करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/BhBYO0h8KgnKbhMhr80F5i  

नैनीताल । लाइव उत्तरांचल न्यूज


कुमाऊं शिक्षक संघ (कूटा) उच्च शिक्षा में कार्यरत अतिथि व संविदा प्राध्यापकों को नियमित करने की मांग को लेकर लंबे समय से संघर्षरत रहा है। इधर कूटा शिष्टमंडल ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कालाढूंगी से विधायक बंशीधर भगत से रविवार को हल्द्वानी स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। कूटा प्रतिनिधियों ने भगत को इस मामले में ज्ञापन सौंपा।


कटा अध्यक्ष प्रो. ललित तिवारी ने बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को लंबे समय से उच्च शिक्षा में कार्यरत अतिथि व संविदा शिक्षकों की मांगों के अवगत कराया गया। इसमें नियिमितिकरण के अलावा यूजीसी के नियमानुसार वेतन 50 हजार रूपये प्रतिमाह करने की मांग प्रमुखता से की गई। कूटा ने प्रदेशाध्यक्ष को सुझाव दिया कि कुमाऊं विवि व महाविद्यालयों में कार्यरत इस संवर्ग के प्राध्यापकों को नव सृजित सोबन सिंह जीना विवि अल्मोड़ा में समायोजित किया जाय।

इस मौके पर उप्र उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत इस मा्मले में उठाए गए कदमों की भी शासनादेश सहित जानकारी दी गई। प्रो. तिवारी ने बताया है कि प्रदेशाध्यक्ष भगत ने मांगों को लकेर संबंधित अधिकारियों से वार्ता करने का आश्वासन दिया है।


शिष्टमंडल ने प्रो. तिवारी के अलावा डॉ. ललित मोहन, डॉ. धीरज बिष्ट, डॉ. ममला लोहनी, डॉ. मयंक कुमार, डॉ. आदेश कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: