एनसीसी मिनिस्ट्रीयल ​अधिकारी—कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष बने सुभाष जगूडी, पपनै को उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी

Spread the love

देहरादून। लाइव उत्तरांचल न्यूज/ रिपोर्ट—सुनील कुमार

एनसीसी मिनिस्ट्रीयल अधिकारी एवं कर्मचारी सर्विस एसोसिएशन उत्तराखण्ड के प्रथम द्विवार्षिक प्रान्तीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से सुभाष चंद्र जगूड़ी को अध्यक्ष व आरएन पपनै को उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया। अधिवेशन में नवीन सिंह ढैला को कुमाऊं मण्डल का अध्यक्ष व भगवत सिंह बिष्ट को महामंत्री तथा गढ़वाल मण्डल से नीता गुप्ता को अध्यक्ष व सुखवीर सिंह रावत को महामंत्री मनोनीत किया गया।
इसके अलावा आरएल टम्टा को एसोसिएशन का महासचिव, जीसी आर्य को कोषाध्यक्ष, रवि कपूर को सहसचिव, बाल कृष्ण घिल्डियाल को सम्प्रेक्षक चुना गया। कार्यकारिणी सदस्य में हरीश विरोरिया, संतोष कुमार भट्ट, दीपा शर्मा, भगवत सिंह बिष्ट, अजय त्यागी, गोकर्ण राम, जावेद अहमद, सुखवीर सिंह रावत, इसरार बख्स, अरूण जोशी को शामिल किया गया। इस मौके पर एसोसिएशन के नवनियुक्त प्रांतीय अध्यक्ष सुभाष चंद्र जगूड़ी ने कहा कि वह संघ के हित में अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन करेंगे।
बता दें कि उत्तराखण्ड शासन द्वारा एनसीसी कार्मिकों के संघ को 20 मई 2021 को मान्यता प्राप्त होने के बाद संघ का प्रथम संवैधानिक कार्यक्रम था। देहरादून के मोथोरोवाला में हुए संघ के प्रथम अधिवेशन का शुभारम्भ मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं पहाड़ी प्रज्ञा मण्डल उत्तराखण्ड के अध्यक्ष वीर सिंह पंवार व विशिष्ट अतिथि उत्तरांचल फैडरेशन आॅफ मिनिस्टीरियल सर्विसेज एसोसियेशन उत्तराखण्ड के प्रान्तीय महामंत्री पूर्णानन्द नौटियाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया।
अधिवेशन में मुख्य अतिथि द्वारा कार्मिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए शासन एवं विभागीय स्तर पर सहयोग करने की घोषणा की गई साथ ही संघ के प्रतिनिधिमण्डल के साथ एनसीसी के विकास के लिए रक्षा राज्य मंत्री से मुलाकात किये जाने का आश्वासन दिया गया। इस मौके पर पुष्प मालाओं और शाॅल ओढा़कर मुख्य एवं विशिष्ट अतिथि का समस्त पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया साथ ही उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किये गये।
अधिवेशन में उत्तराखण्ड के देहरादून, नैनीताल, अल्मोड़ा, रूड़की समेत समस्त बटालिनों, ग्रुप मुख्यालयों एवं एनसीसी निदेशालय के समस्त राज्य कार्मिक सम्मिलित हुए। इस मौके पर संघ के मुख्य संरक्षक नरेश कुमार उनियाल, उषा विज्लवाण, नवीन सिंह ढैला, पीएस नेगी आदि मौजूद रहे। अधिवेशन का सफल संचालन सुखवीर सिंह रावत ने किया।

व्हाट्सएप पर लाइव उत्तरांचल न्यूज के नियमित समाचार प्राप्त करने व हमसे संपर्क करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
https://chat.whatsapp.com/BhBYO0h8KgnKbhMhr80F5i

Leave a Reply

Your email address will not be published.