रामनगर की चार कालोनियों के नियमितीकरण की कारवाई तेज, कमिश्नर ह्यांकी ने बैठक लेकर दिए निर्देश ।

नैनीताल। कमिश्नर कुमाऊं व सचिव मुख्यमंत्री अरविन्द सिंह ह्यांकी ने मंगलवार को ली एक महत्वपूर्ण बैठक में रामनगर की चार काॅलोनियों के नियमितीकरण पर विचार विमर्श कर आवश्यक निर्देश दिए। आयुक्त कार्यालय नैनीताल में हुई बैठक में कमिश्नर ह्यांकी ने रामनगर की भरतपुरी, पम्पापुरी, दुर्गापुरी व कौशल्यापुरी काॅलोनियों के नियमीतिकरण मामले की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने बैठक में मौजूद उप जिलाधिकारी रामनगर को चारों काॅलोनियों में आबादी आच्छादित एरिया का सर्वे किए जाने के निर्देश दिए। भवन स्वामियों एवं भूमि पर काबिज़ व्यक्तियों के नामों की जानकारी के साथ ही समस्त भूमि की वर्तमान स्थिति की जानकारी अत्याधुनिक सर्वे कर मानचित्र सहित आख्या देने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि सर्वे कार्य में किसी तरह की कमी नही रहनी चाहिए ताकि आगे की कार्रवाई में आसानी हो सके। सर्वे कार्य में राजस्व विभाग के अनुभवी एवं जानकार अधिकारियों व कर्मचारियों को जिम्मेदारी देने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि सर्वे कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि चारो काॅलोनियों के नियमितीकरण के लिए हल्द्वानी तथा लालकुआं में की गई नियमितीकरण पत्रावलियों का गहनता से अध्ययन किया जाए और नियमीतिकरण मामलों में यदि समानता है तो इस माॅडल को हल्द्वानी एवं लालकुआं के तर्ज पर रामनगर में भी अपनाने की पहल की जाय।
कमिश्नर ह्यांकी ने कहा कि समस्त पहलुओं के साथ सभी विकल्पों पर स्पष्ट प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाए, ताकि इस समस्या का निदान हो सके।
बैठक में अपर आयुक्त संजय कुमार खेतवाल, रामनगर के उप जिलाधिकारी विजयनाथ शुक्ल, अधिशासी अधिकारी रामनगर भरत त्रिपाठी आदि मौजूद थे।

कमिश्नर एएस ह्यांकी ने कमिश्नरी में बैठक ली।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: