बिड़ला मार्ग बंद होने से बड़े इलाके का यातायात प्रभावित, निर्माणाधीन कॉटेज के निकट धंसी जमीन से सड़क क्षतिग्रस्त

नैनीताल। लाइव उत्तरांचल न्यूज

मालरोड से बिड़ला स्कूल व स्नोव्यू को जोड़ने वाली रोड सोमवार रात क्षतिग्रस्त हो गई। ओल्ड ग्रो के पास निर्माणाधीन कॉटेज परिसर से रोड को क्षति पहुंची है। प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से यातायात रोकने के लिए बेरिकेटिंग कर दी है।
इधर भू—कटाव जारी रहने पर प्रशासन ने मंगलवार सुबह से इस मार्ग पर आवागमन पर पूर्ण रुप से पाबंदी लगा दी है। इसके चलते बिड़ला, सात नंबर, स्नोव्यू मार्ग, सुख निवास, लेक व्यू कंपाउंड, कुमाउं लॉज, टन्स्टन हॉल् कंपाउंड, स्नो व्यू, आदि को जोड़ने वाले क्षेत्रों में रहने वाले दर्जनों परिवार प्रभावित हो गए हैं। इधर लोगों को शहर में आने जाने के लिए पैदल मार्गों का सहारा लेना पड़ रहा है। वाहनों को लगभग दोगुनी दूरी तय कर टांकी बैंड मार्ग से शहर मे प्रवेश करना पड़ रहा है। जिससे जरुरी सामनों की सप्लाई प्रभावित हुई है। इधर स्थानीय लोगों की माने तो इस क्षेत्र में पूर्व में भी भू—कटाव हो चुका है। यदि भविष्य में भी यह जारी रहा तो इससे नीचे लगे मेविला कंपाउंड, माउंट रोज आदि को भी मलबा आने से खतरा बना हुआ है। यहां उल्लेखनीय है कि नैनीताल की पहाड़ियां खासी संवेदनशील हैं। निर्माण कार्य मे हल्की लापरवाही बरतने पर भूस्खलन की संभावना बढ़ जाती है। लोगों का कहना है कि प्रशासन को इस मामले में भी जांच करनी चाहिए।

लाइव उत्तरांचल न्यूज के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://chat.whatsapp.com/H4UHJWGvI8G98MuBffNV80

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: